स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ रही हैं-शिव प्रताप यादव

| बड़ी ख़बरे
healt
लखनऊ न्यूज 30 ब्यूरो- यूपी के जंतु और स्वास्थ्य राज्यमंत्री शिव प्रताप यादव ने यूपी की सियासत,विकास और जनता की उम्मीदो पर खुलकर बात की। शिव प्रताप यादव ने यूपी में अखिलेश सरकार में हो रहे कामों पर बात करते हुए कहा कि जिस उम्मीद के साथ यूपी की जनता ने अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाया वो उम्मीदें पूरी होती दिखायी देने लगी है। चाहे प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या हो किसानों की समस्या हो सभी  समस्याओं को दूर करने की कोशिश की गयी और आज भी हम कर रहे है। उसी का कारण है कि सपा सरकार में जनता की उम्मीदे और बढ़ी है।हम आने वाले 2017 विधानसभा चुनाव में सरकार के विकास कार्यों के सहारे ही जनता के बीच जाएंगे।
शिव प्रताप यादव पर मुख्यमंत्री का इतना भरोसा क्यों?
इस भरोसे के सवाल पर  शिव प्रताप यादव ने जवाब देते हुए कहा कि  ये पूरी तरह से अखिलेश जी का फैसला था । लेकिन पिछले विभाग में मेरे द्वारा किए गये कार्यों को  मुख्यमंत्री जी खुद नजर रखते है इस कारण वो भी कारण रहा होगा कि मुख्यमंत्री जी ने मेरे उपर भरोसा दिखाया । और मुझे राज्य स्वास्स्थ्य मंत्री बनाया मैं उनके भरोसे को पूरा करते हुए इस विभाग में भी बेहतर काम करने की कोशिश करुंगा।
साढ़े तीन साल में सपा सरकार ने क्या किया जिससे जनता की उम्मीदें बढ़ी?
इसेक जवाब में शिव प्रताप यादव ने बताया कि जब मुख्यमंत्री प्रदेश की बागडोर संभाले तो उन्होंने जनता की उम्मीदों और जरुरतों को देखते हुए कुछ प्राथमिकताएं तय की और उसी पर हम काम करने लगे जैसे बेरोजगारी की समस्या किसानों की समस्या,स्वास्थ्य की समस्या जैसे कुछ बुनियादी जरुरते थी जिसको दूर करना था आज हम दावे के साथ कह सकते हैं कि इसमें सपा सरकार सफल रही है। इसी कारण जनता की उम्मीदे बढ़ी भी है।
2017 विधानसभा चुनाव में क्या मुद्दे होगे जिनको लेकर आप जनता के बीच जाएंगे?
इस सवाल के जवाब में शिव प्रताप का कहना था कि हमारे मुद्दे हमारी प्राथमिकताएं होगी और मोदी सरकार के झूठे वादों को यूपी की जनता को बताना है कि किस तरह से मोदी जी ने देश की जनता को बेवकूफ बनाया। इसके अलावा हमारे वो काम जिसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है। विकास की धारा जो लगातार बह रही है। हम सिर्फ और सिर्फ उन्हें ही लेकर जनता के बीच जाएंगे और बताएंगे कि अगर विकास चाहते है तो फिर एक बार अखिलेश पर आपको भरोसा करना होगा।
आप के पास एक अहम जिम्मेदारी स्वास्थ्य राज्य मंत्री के रुप में मिली है। इस विभाग में आप की प्राथमिकताएं क्या है?
इस मुद्दे पर बात करते हुए शिव प्रताप ने कहा कि जैसा कि मैने पहले ही कहा कि बरोजगारी और किसानों की समस्या के बाद हमारे सरकार की पहली प्राथमिकता स्वास्थ्य है और स्वास्थ्य की सारी जरुरते विकास के अंतिम पायदान पर बैठे उन लोगों तक पहुंचे जो इससे बहुत दूर है। इसी को देखते हुए ग्राणीण क्षेत्रों में इलाज की सुविधाएं मुहैया कराने पर हमारा विशेष फोकस है। इसलिए सपा सरकार ने 14 सितंबर 2012 को समाजवादी एंबुलेंस सेवा की शुरुाआत की और इसका प्रभाव आपके सामने है। और अभी जल्द ही सरकार ने 500 और एंबुलेंस को जनता को समर्पित कियाहै। सरकार ने निश्चित किया है कि किसी बिमार को किसी तरह की परेशानी ना हो,अस्पतालों में फ्री दवाईंयां मिले डाक्टर मरीजो के साथ बिना किसी भेदभाव के साथ इनका इलाज करें।
सुविधाए तो होती है लेकिन अस्पताल में बैठा डाक्टर मरीजों के साथ भेदभाव करता है फ्री दवाईयां अब भी अस्पतालों में मरीजों को नहीं मिलती है? 
इस पर एस एन यादव ने कहा कि अब ऐसा नहीं हैं अब लोगों का सरकारी अस्पतालों पर विश्वास बढ़ा है ये ही कारण है कि हर महीने 8 लाख मरीजों को सरकारी अस्पतालों की सविधाएं मिल रही है। साथ साथ ये भी हो रहा है कि सरकार डाक्टरों को सुधरने की चेतावनी देते हुए मौके भी दे रही है इसेक बाद भी सुधार नहीं दिखने पर कार्यवाही भी की जा रही है और जो डाक्टर दोषी पाये जा रहे है उन्हें दंडित भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }