किसान-वर्ष’ में किसानों के लिए कुछ नहीं-बीजेपी

| बड़ी ख़बरे
An Indian farmer looks skyward as he sits in his field with wheat crop that was damaged in unseasonal rains and hailstorm at Darbeeji village, in the western Indian state of Rajasthan, Friday, March 20, 2015. Recent rainfall over large parts of northwest and central India has caused widespread damage to standing crops. (AP Photo/Deepak Sharma)
लखनऊ न्यूज 30 ब्यूरो- भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने ‘किसान-वर्ष’ में किसानों को केन्द्र में रखकर कोई भी योजना नहीं बनाई और न ही किसानों के हित कोई भी सकारात्मक और प्रभावी काम किया।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि केन्द्र सरकार ने भारत सरकार के अपर सचिव राघवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम वे प्रभावित जनपदों का भ्रमण कर रिर्र्पाेट भारत सरकार दल ने मुख्य सचिव के साथ बैठक कर राहत कार्यो के संदर्भ में व्यापक विर्मश किया। प्रदेश सरकार सूखाग्रस्त जनपदों में राहत कार्यो हेतु धनराशि भारत सरकार से यथाशीघ्र स्वीकृत करने की मांग तो कर रहे है लेकिन प्रदेश सरकार को यह विश्वास भी तो दिलाना पड़ेगा कि वह मुआवजा की बंदर बांट नहीं होने देगी और वितरण में पारदर्शिता की जायेगी तथा मुआवजा वितरण में भ्रष्टाचार के जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारियों पर क्या कठोर कार्यवाही की गयी यह भी बताना होगा। चन्द्रमोहन ने कहा कि जिस राज्य के व्यक्ति भूखे सोते हो उस राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के मुखिया के जन्मदिन में करोड़ो रूपये फूकें जाते है। अब एक बार फिर किसानों के हिस्से के पैसे को सैफई महोत्सव में भी खर्च किया जायेगा। प्रदेश के किसानों को बताना होगा कि किसान वर्ष में किसानो के विकास और कल्याण के लिये क्या-क्या आयोजन किये, प्रदेश के किसानों 10 माह के किसान वर्ष का हिसाब प्रदेश सरकार से चाहते है। प्रदेश सरकार ने गांव किसान की बिजली को महंगा किया प्रदेश में धान की खरीद में भ्रष्टाचार हुआ और किसान को शोषण का शिकार होना पड़ा। किसान वर्ष में किसान दुर्दशा का शिकार हो रहा है किसान वर्ष किसानों के लिए मजाक बन कर रहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }