मधेसी आंदोलन,सदमे में नेपाल

| बड़ी ख़बरे
nepal_andolan_11_09_2015
मधेसी आंदोलन के कारण नेपाल में भारत विरोधी अभियान के कारण नेपाल के लोग दुखी है। नेपाल की जनता का मानना है कि भारत और नेपाल के बीच हमेशा भाई-भाई का सबंध रहा है।लेकिन आज कुछ इसमे दरार डालने की कोशिश की जा रही है। इसके कारण नेपाल के लोग नाराज और सदमे में है।नेपाल के लोगों का  कहना है कि भारत से उनके सांस्कृतिक, सामाजिक, आध्यात्मिक, धार्मिक, पारिवारिक रिश्ते से अटूट संबंध हैं, जिनमें दरार डालने की कोशिश की जा रही है।

भारत के साथ मजबूत रिश्तों की दीवार को तोड़ने की साजिश रची जा रही है। अराजक तत्व अपने नापाक मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होंगे। कुछ लोगों का मानना है कि कुछ लोग चीन के इशारे पर भारत विरोधी माहौल पैदा कर रहे हैं, वह अपनी संस्कृति, मान्यताओं और परंपराओं पर चोट कर भावी पीढ़ी के लिए समस्याएं पैदा कर रहे हैं। नेपाल में भारत विरोधी माहौल को हवा देकर दोनों देशों के बीच सौहार्द के माहौल में खटास की आशंका से लोग आशंकित हैं।ये ही कारण है कि नेपाल की जनता जो पिछले कई सदियों से भारत के साथ रहती आयी है। उसपर चोट करने की आज कोशिश हो रही है। नेपाल के लोगों का कहना है कि भारत हमेशा भाई की एक भूमिका में रहा है और हमेशा भारत के साथ नेपाल की जनता मिलजुल कर रहती आ रही है। आज कुछ लोगों के कारण नेपाल मे अराजकता है जिसके कारण नेपाल की जनता सदमे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }