पंचायत चुनाव में नहीं थम रहा बवाल

| बड़ी ख़बरे
UP-panchayat-election
लखनऊ न्यूज ब्यूरो- उत्‍तर प्रदेश में चल रहे प्रधानी के चुनाव में मतदान के दौरान कई जगह हिंसक  घटनाएं सामने आई। पुलिस की तमाम तैयारियों के बावजूद अराजकतत्वो  ने  मंगलवार को पूरे प्रदेश में कई जगहों पर जमकर फायरिंग और मारपीट की। पुरे प्रदेश में लगभग  पांच दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। चुनाव के दौरान हिंसक संघर्षों में एक महिला की मौत हो गई। 13 जगह पुनः मतदान कराया जाएगा।जानकारी के अनुसार, गोंडा में बूथ कैप्चरिंग के विरोध पर वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर दी गई। राज्य निर्वाचन आयुक्त सतीश  अग्रवाल ने बताया कि गोंडा के कोतवाली देहात के फिरोजपुर ग्राम पंचायत में भरहापारा स्थित पोलिंग बूथ  239 में शाम के तीन बजे प्रधान प्रत्याशी सोनू शुक्ला ने विपक्षी प्रधान प्रत्याशी सज्जाद को गोली मार दी। इससे सज्जाद की मौके पर मौत हो गई। सज्जाद की 45 वर्षीय बेटी शाहजहां भी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गई। सज्जाद के 30 वर्षीय बेटे अब्दुल हक को भी चोट लगी है। यहां फिर से वोट पड़ेंगे। हिंसा का संज्ञान लेते हुए एसपी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। साथ ही एसडीएम सदर, सीओ सदर और कोतवाली प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।वहीं, मेरठ में दो समुदाय आपस में ही भिड़ गए तो, पथराव में बहराइच में एएसपी और शाहजहांपुर में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। मथुरा में मतदान कर्मी की और बदायूं में होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत हो गई। आगरा में फर्जी मतदाता पहचानपत्र बनाता युवक को पुलिस ने दबोच लिया। इसके अलावा पुलिस ने मारपीट की घटनाओं में दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है।
आगरा के इरादतनगर में फर्जी मतदाता परिचय पत्र बनाते हुए एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मथुरा के नौहझील गांव रामनगला में मतदान अधिकारी महेश सैनी (55) की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसी मतदान केंद्र पर दो पक्षों में मारपीट और पथराव हुआ। फीरोजाबाद के सिकंदरपुर गांव में मतदान केंद्र के बाहर आधा घंटे तक फायङ्क्षरग हुई। मैनपुरी के किशनी के कई बूथों पर फायङ्क्षरग हुई। कुतूपुर गांव के मतदान केंद्र पर प्रत्याशी समर्थकों के बीच हुई फायङ्क्षरग और मारपीट में दो लोग घायल हो गए। एटा के नगला मई गांव में फर्जी मतदान को लेकर बवाल में महिला गंगाश्री की मौत हो गई। आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। रेवाड़ी में फायङ्क्षरग में चाचा व भतीजे घायल हो गए। वहीं शीतलपुर के रामपुर घनश्यामपुर गांव में पथराव में सिपाही घायल हो गया।

पीलीभीत के धुंधरी मतदान केंद्र पर दो एजेंटों के बीच मारपीट के बाद 15 मिनट तक मतदान बाधित रहा। सरदारपुर में फर्जी मतदान के आरोप में दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच पथराव हुआ। अजीतपुर डांडी में वोट डालने के लिए कतार में खड़े एक बुजुर्ग की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बदायूं के कादरचौक में भदरसिया बूथ पर फर्जी मतदान को लेकर विवाद हो गया। ग्रामीणों ने एसपी सिटी के वाहन का शीशा भी तोड़ दिया। गांव भूड़ा भदरौल में ड्यूटी तैनात होमगार्ड प्रेमपाल की हार्ट अटैक से मौत हो गई। शाहजहांपुर के कांट के मदरोली गांव में विकास कार्य न होने से नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। अहमदपुर टिक्कल गांव में पथराव में दो सिपाही जख्मी हो गए। मुरादाबाद के बैरमपुर में दो पक्ष आमने सामने आ गए। जमकर लात घंूसे चले। प्रत्याशी समेत आधा दर्जन प्रधान समर्थकों को हिरासत में लिया गया।अलीगढ़ के तालसपुर मतदान केंद्र पर फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में पथराव हुआ। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोगों ने मार्ग जामकर हंगामा भी किया। एक पक्ष की ओर से फायङ्क्षरग तक की गई।गाजीपुर के भदौरा विकास खंड के रक्शा गांव में अराजक तत्वों ने मतपेटी में पानी डाल दिया। इससे बूथ संख्या 216 से 226 तक फिर से वोट पड़ेंगे। मऊ में घोसी विकासंखड के बरौली मतदान केंद्र के मिशरौली के मतदान बूथ संख्या 49 पर मतपेटी को नुकसान पहुंचाने के बाद प्रशासन ने दोबारा मतदान का फैसला लिया हैं। वहीं, मिर्जापुर के विकास खंड छानबे की ग्राम पंचायत गौरा की पोलिंग बूथ संख्या 25 पर असामाजिक तत्वों ने मतपेटी में पानी डाल दिया। यहां भी फिर से मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }