रेल बजट में सिर्फ औपचारिकताएं-नीतीश कुमार

| बड़ी ख़बरे
32276136-60493995-nitish
रेल कभी बिहार के लोगों के पास ही हुआ करती थी और बिहार के रेल मंत्री खुलकर बिहार के लिए सौगात देते थे। और देश के और प्रदेशों को शिकायत रहती थी कि बिहार को कुछ ज्यादा ही मिलता आया है लेकिन इस बार नीतीश कुमार ने रेल बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बजट से बिहार को निराशा मिली है। पूर्व रेल मंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस बजट में नयी परियोजनाओं के लिए भी रेलवे के पास कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि रेल बजट में ट्रेनों के समय, स्टेशनों की साफ-सफाई को भी प्राथमिकता नहीं दी गयी है। रेल बजट में सिर्फ औपचारिकताएं पूरी की गयी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल बजट आने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बातें कहीं। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि रेल बजट में आशा की कोई किरण नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों की सुविधाओं के नाम पर केंद्र सरकार ने मजाक किया गया है. सीएम नीतीश ने कहा कि रेल बजट में आमदनी और खर्च का कोई भी ब्योरा नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में रेलवे की हालत दयनीय हो गयी है। पूर्व रेल मंत्री ने कहा कि मैंने अपने कार्यकाल में साधारण यात्रियों के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस शुरू किया था. जिसमें सभी अनारक्षित डिब्बों को जोड़ा गया था।

इसके साथ ही रेल बजट पर सवाल खड़ा करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि रेल परियोजनाओं को लेकर बजट में कोई ब्योरा नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु के बजट में विजन की कमी साफ तौर पर दिख रही है. उन्होंने कहा कि बजट में क्षेत्रीय संतुलन का भी ख्याल नहीं रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }