गॉल टेस्ट: भारत ने श्रीलंका को 304 रनों से दी मात, सीरीज में 1-0 से बढ़त

| क्रिकेट खेल
india srilanka text match

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 304 रनों से मात दे कर गॉल टेस्ट जीत लिया है । इस टेस्ट को जीतने के बाद भारतीय टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है । इस टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 600 रन का विशाल स्कोर बनाया था और दूसरी पारी तीन विकेट पर 240 के स्कोर पर घोषित कर दी थी जिसके जवाब में मेजबान टीम श्रीलंका ने पहली पारी में 291 रन और दूसरी पारी में 245 रनों पर ही सिमट गई ।

पहली पारी में मिली 309 रनों की बढ़त और दूसरी पारी में बनाए गए 240 रनों की मदद से भारत ने श्रीलंका के सामने 550 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में पीछा करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 76.5 ओवर में 245 रन पर ही ढेर हो गई ।भारत की ओर से अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने 3-3 विकेट झटके । उमेश यादव और मोहम्मद शमी की झोली में एक-एक विकेट आया ।

दूसरी पारी में श्रीलंकाई बल्लेबाज़ भारतीय स्पिनरों के आगे बेबस नज़र आए ।श्रीलंका को शुरुआत में 22 रन के स्कोर पर पहला झटका मोहम्मद शमी ने दिया जिसके बाद विकेटों के गिरने की लाईन सी लग गई । श्रीलंका के दो खिलाड़ी रंगना हेराथ और गुणारत्ने चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं आ पाए, जिसके बाद उनको एब्सेंट हर्ट आउट दिया गया। इसी के साथ ही श्रीलंका की पारी 245 रनों पर सिमट गई ।




भारत की विदेशी धरती पर रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है । इससे पहले भारत ने 1986 में लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 279 रन से हराया था, वहीं रनों के लिहाज से श्रीलंका की सबसे बड़ी टेस्ट हार है । भारत के लिए पहली पारी में 190 रन की जोरदार पारी खेलने वाले शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }