Love Byte को दूर करने के लिए आसान घरेलू उपचार

| लाइफस्टाइल
Red-And-Blue-Snow-Hearts-In-Ice-WallpapersByte-com-1366x768

लव बाइट, हिक्की या फिर कहे पार्ट्नर के शरीर पर किस के निशान, यह शरीर पर तब पड़ते है जब तेज़ी से शरीर के अंग पर किस या बाइट किया जाए. इसे देखने पर ऐसा मालूम होता है की शरीर पर किसी प्रकार की चोट लगी हो. इसे दूर करने के लिए हम लाए है ऐसे कुछ असरदार घरेलू उपाय जिनकी मदद से आप ईन निशान को आसानी से दूर सकती है और पहले जेसी दिख सकती है.

लोग प्यार की निशानी छोड़ने के बेहद शॉकिन होते है, ऐतिहासिक इमाराते हो या फिर कोई पार्क में लगे ट्री के तंन, प्रेमी जोड़ अपने प्यार का निशान वहाँ छोड़ना बेहद पसंद करते है. ऐसे ही एक प्यार की निशानी छोड़ने का पासचिमी तरीका है, लव बाइट.

love

यह लव बाइट दिखने में नीले या लाल रंग के लगते है और कभी-कभी तो इनमे सूजन भी सॉफ झलकती है. लव बाइट के साइज़ को छोटा करने के लिए आप ठंडी चीज़ो का प्रयोग कर सकती है, इससे उस जगह पर ब्लड फ्लो होने लगेगा और लालिमा गायब हो जाएगी. तो आइए ऐसे कई तरीके है जिनसे आप लोवे बीते के निशान को दूर कर सकते है.

ICE का इस्तेमाल करे:-

निशान पर बर्फ लगाने से रक्त वहिकये सिकुड जाती है और सूजन कम हो जाती है. लेकिन बर्फ को सीधे त्वचा पर ना लगाए, इसे पहले एक रुमाल में लपेट ले और फिर उसे निशान पर रखे और धीरे-धीरे लव बाइट पर मसाज करे.

पाइनॅपल:-

अनानास के छोटे टुकड़े काटकर उसे निशान पर लगाए. या फिर इसका जूस भी प्रयोग किया जा सकता है. इसे दिन में कई बार प्रयोग करे, आपका निशान हल्का पद जाएगा. इसके अलावा आप ठंडक और आराम पाने के लिए इसे निशान पर लगाकर आप मसाज करे.

टूतपेस्ट:-

लव बाइट पर टूतपेस्ट लगाने से भी गुण होते है. इससे निशान तुरंत ही हल्का पड़ जाता है. टूत पेस्ट को लव बाइट पर लगाए और फिर 10 मिनिट्स के बाद गुनगुने पानी से धो ले.

शराब:-

यह ठंडी और कीटानुनाषक गुनो से भारी होती है, जिसको निशान पर एक रुई के फाहे से लगाना चाहिए. एक बार जब यह सुख जाए तब तुरंत ही मोस्टूरीज़ेर लगा ले. इससे आपके लव बाइट के निशान दूर होते है.

गरम सिकाई करे:-

अगर लव बाइट 2 से 3 दिन पुराना हो गया है तो उसकी किसी गरम चीज़ से सिकाई करे. इसके लिए आप एक टोलिए को गरम पानी में भिगो दे और उसे लव बाइट पर लगाए. इस तरह से यूज़ जगह पर ब्लड सर्क्युलेशन सुचारू हो पाएगा और त्वचा का रंग हल्का पड़ेगा. लेकिन कभी भी गरम पानी सीधे त्वचा पर ना लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }