सलमान खान के बाद अब शाहरुख़ खान ने भी किया ये काम

| ख़बरें अब तक सिनेमा
Shah rukh khan refunds distributors money for loss of jab harry met sejal

सलमान खान की राह पर चलते हुए बॉलीवुड बॉक्स ऑफ़िस के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ खान ने अपनी फिल्म जब हैरी मेट सेजल की कम कमाई के कारण फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स को हुए नुकसान की भरपाई की है। शाहरुख़ खान ने एन एच स्टूडियो को 15 प्रतिशत और अन्य डिस्ट्रीब्यूटर्स को करीब 30 प्रतिशत तक की नुकसान भरपाई की है। सिंगल डिस्ट्रीब्यूटर्स को प्रत्येक के नुकसान का विश्लेषण करने के बाद रकम दी गई है।

इम्तियाज़ अली के डायरेक्शन में बनी फिल्म जब हैरी मेट सेजल में शाहरुख़ खान प्रोड्यूसर भी थे। इस साल चार अगस्त को रिलीज़ हुई जब हैरी मेट सेजल से काफी उम्मीद थी लेकिन ये कुछ खास कमाई नहीं कर पाई थी । इस फिल्म ने 64 करोड़ 33 लाख रूपये का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन किया था। फिल्म फिल्म की इतनी कम कमाई से डिस्ट्रीब्यूटर्स को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। बता दे कि इसी साल सलमान खान ने भी अपनी फिल्म ट्यूबलाइट की रिलीज़ के बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स को करीब 32 करोड़ 50 लाख रूपये का रिफंड किया था।




जानकारी के मुजाबिक एन एच स्टूडियो ने करीब 80 करोड़ रूपये में इस फिल्म के आल इंडिया राइट्स लिए थे। कुछ डिस्ट्रीब्यूटर्स को भी घाटा हुआ। किंग खान ने उनका आर्थिक नुकसान का बोझ अपने कन्धों पर ले लिया हांलाकि शाहरुख़ खान ने ऐसा पहली बार नहीं किया है। साल 2015 में रोहित शेट्टी निर्देशित दिलवाले के समय में भी किंग खान ने डिस्ट्रीब्यूटर्स के नुकसान का 50 प्रतिशत यानि करीब 25 करोड़ रूपये रिफंड कर दिए थे। इससे पहले शाहरुख़ ने 2001 असोका और 2005 में पहेली के नुकसान की भी भरपाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }