बदलता लखनऊ, संवरता लखनऊ से लबरेज लखनऊ महोत्सव

| ख़बरें अब तक
Lucknow-mahotsav

लखनऊ। हर साल की तरह  इस वर्ष भी लखनऊ महोत्सव का आयोजन 25 नवम्बर से 5 दिसंबर 2015 तक सांस्कृतिक स्थल, स्मृति उपवन, आशियाना, बंगला बाजार, निकट बिजली पासी किला में ही आयोजित किया जा रहा है। पर्यटन विभाकग की पीसी में लखनऊ महोत्सव के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि इस महोतसव का उद्घाटन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे। इस् अवसर पर उस्ताद अमजद अली  खान और उनके बेटों की शानदार रंगारंग कार्यकम का आयोजन किया जाएगा। महोतमसव की संध्या पर सास्त्रीय गायन के आयोजन मे कई कलाकारो का भी बुलाया गया है। इसमे गायक और गजल के जाने माने सितारे सोनू निगम और गुलाम अली शिरकत करेंगे। साथ  में कमेडी नाईट्स विद कपिल  के  पात्र दादी और गुथ्थी भी एस महोत्सव को मुकाम देते हुए लखनऊ वासियों को हंसी से गुदगुदाएगे. इस महोत्सव मे हर साल की तरह इस साल भी कवि सम्मेलन और मुशाएरे का शानदार आयोजन किया जाएगा।जिसका लखनऊ के लोगों को हर साल इंतजार रहता है। इसके साथ ही यूपी के उभरते कलाकारों को हर संध्या में हिस्सा लेने का मोका मिलेगा, जो इस महोतमसव का उद्देश्य होता है .। इसमे करीबन 350 कामर्शियल स्टाल और 450 शिल्पी स्टाल ,65 पवेलियन, 65 खाने के स्टाल और 20 कियोस्क लगाऐ जाएंगे। महोत्सव में पीछले साल की तरह इस साल भी 10 रुपए  का इंटरी शुल्क रखा गया है. साथ विकलांगो को कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। इस वर्ष महोत्सव का मुख्य आर्कषण ओपेन थिएटर  और लखनऊ की पहचान चिकेन गैलरी ,आॅटो एक्सपो ,नौका रैली,विंटेज कार रैली, पुस्तक मेला, युवा महोत्सव आयोजित किए जा रहे है।  सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परिसर में सीसीटीवी कैमरो के साथ अस्थायी पुलिस चौकी और सुरक्षा एजेेसी के गार्डो की तैनाती की गयी है.,महोत्सव की तरफ आने वाले मार्गो पर अलग से पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गयी है जिससे आने वाले लोगों को ट्रैफिक की कोी समस्या ना हो। इसी के मद्देनजर शासन ने महोत्सव स्थल तक विभिन्न स्थलों से दर्शको को लाने के लिए 100 बसों को सड़को पर उतारा  गया है।

सुहाने मौसम मे लखनऊ के लोगों को इस महोत्सव में मजा लेने के लिए सारी सुविधाएं मुहैया करायी गयी है,और साथ ही साथ इस बात का भी इंतजाम रखा गया है कि इस अवसर पर आने वाले लोगों को कोई परेशानी ना हो.और हर साल की तरह इस साल भी यह महोत्सव लखनऊ के लोगो के लिेए यादगार हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }