2जी स्पैक्ट्रम घोटाला- ए राजा-कनिमोझी सहित सभी आरोपी बरी

| ख़बरें अब तक देश बड़ी ख़बरे
2g spectrum scam court verdict a raja and kanimozhi bari

एक समय देश को जिस 2जी घोटाले ने झकझोर कर रख दिया था और मनोमहन सरकार पर कई बड़े सवाल खड़े हुए थे इसके साथ ही कई बड़े नेता इसमे लिप्त पाए गए थे और जेल भी गए थे आज उसी 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। इस मामले में मुख्य आरोपी पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और DMK सांसद कनिमोझी समेत कई लोगों को पटियाला हाउस की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया है।

देश के सबसे बड़े घोटालों में से एक 2जी स्पेक्ट्रम मामले में सीबीआई ने 2011 में पहली गिरफ्तारी की थी, इसके 7 साल बाद आज इस मामले में फैसला आया है । यूपीए सरकार के दौरान 2जी स्पेक्ट्रम के आंवटन में हुए घोटाले ने सरकार को हिला कर रख दिया था। गुरुवार को इसी केस में सीबीआई और ईडी की जांच और सुनवाई के बाद स्पेशल सीबीआई जज ओपी सैनी फैसला सुनाया।




बता दें कि देश का सबसे बड़ा और चर्चित घोटला यूपीए 2 के कार्यकाल के दौरान हुआ था। जिसने कांग्रेस सरकार के लिए बड़ी परेशानियां खड़ी कर दी थीं। दरअसल 2010 में CAG की एक रिपोर्ट आई थी जिसमें 2008 में बांटे गए स्पेक्ट्रम पर सवाल उठाये गए थे। इससे सरकार को एक लाख 76 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था । जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले के लिए एक विशेष अदालत बनाने के लिए कहा था।

इस मामले में देश के कई बड़े नाम शामिल हैं। इस मामले में सुनवाई 6 साल पहले शुरू हुई थी। 2011 में स्पेक्ट्रम घोटाला सामने आने के बाद कोर्ट ने 17 आरोपियों को शुरुआती दोषी मानते हुए 6 महीने की जेल की सजा सुनाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }