बैंक ऑफ इंडिया इस वजह से बंद कर रहा है अपने 700 एटीएम

| कारोबार ख़बरें अब तक देश
Bank of india shut down 700 atm soon

देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक बैंक ऑफ इंडिया (BOI) अपने करीब 700 एटीएम बंद करने जा रहा है । बैंक ऑफ इंडिया लागत कम करने के लिए करीब 700 एटीएम बंद करने जा रहा है। इसके अलावा बैंक 300 अन्य एटीएम को भी बंद करने पर विचार करेगा।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बैंक ए.टी.एम. को बंद करने का निर्णय लेने से पहले ग्राहक की आवश्यकताओं, उपयोग पैटर्न और स्थान पर विचार कर रहा है। इससे पहले अप्रैल में बैंक ने 90 एटीएम को बंद कर दिया था। जानकारी के मुताबिक, एनपीए को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ इंडिया के खिलाफ तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई शुरू की है।

पिछले साल दिसंबर में बैंक ऑफ इंडिया के देशभर में 7,807 एटीएम थे. अप्रैल 2017 में एटीएम की यह संख्या घटकर 7,717 हो गई । बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीनबंधु महापात्रा के हवाले से कहा गया है कि बैंक काफी पहले से इस तरह के बदलाव की योजना पर काम कर रहा है ।




पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर 2017 के अंत तक बैंक ऑफ इंडिया का कुल एनपीए बढ़कर 12.62 फीसदी और नेट एनपीए 6.47 फीसदी हो गया। बैंक के एसेट्स की गुणवत्ता अधित एनपीए के कारण खराब हो गई है। ऐसे में यह स्थिति बैंक के लिए चिंताजनक है। मार्च, 2017 के अंत में बैंक ऑफ इंडिया का कुल एन.पी.ए. बढ़कर 13.22 प्रतिशत हो गया था, जो पिछले साल 13.07 प्रतिशत था। बैंक ऑफ इंडिया की वैबसाइट के मुताबिक बी.ओ.आई. ने पहले ही देश में एटीएम की संख्या कम कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }