बीजेपी ने जीता गुजरात लेकिन इस जीत में छुपी है ये बड़ी हार

| ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे राज्य
bjp candidates won these 16 seats in very diffucility congress margin less than thousand

गुजरात विधानसभा चुनाव में भले ही बीजेपी एक बार फिर जीत हासिल कर राज्य में छठी बार सरकार बनाने की तैयारियों में है लेकिन इस जीत में भी बीजेपी की हार ही है । गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से बीजेपी ने 99 सीटों पर कब्जा तो कर लिया है लेकिन ये कब्जा भी बमुश्किल ही हो पाया है । बस किसी तरह से बीजेपी अपनी इज्जत बचा पाई है ।

बीजेपी ने 99 सीटें जीतते हुए गुजरात में भले ही कब्जा कर लिया हो, लेकिन बहुत सी ऐसी सीटें हैं जहां पार्टी ने 2000 से भी कम वोटों के मार्जिन से जीत हासिल की है। गुजरात में कुल 16 विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जहां बीजेपी ने 2000 से भी कम वोटों के मार्जिन के साथ कब्जा किया है।

हैरानी की बात तो ये है कि कुछ सीटों में तो मार्जिन 200 वोटों के आसपास रहा। हिमतनगर, पोरबंदर, विजापुर, फतेपुरा, देवदार, डांग, मानसा,विसनगर,मटर, और गोधरा जैसी विधानसभा सीटों पर बीजेपी को कांटे की टक्कर का सामना करना पड़ा। गुजरात की ढोलका सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी एमबी चूड़ास्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी अश्विनभाई राठौड़ को 327 वोटों से हराया है। वहीं गोधरा सीट पर बीजेपी के सीके रौलजी ने कांग्रेस के राजिंदर सिंह परमार को 258 वोटों से हराया।



भले ही कांग्रेस का गुजरात की सत्ता हासिल करने का सपना अधूरा रह गया हो, लेकिन पार्टी ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी। बीजेपी को गुजरात में 150 सीटें जीतने की उम्मीद थी । राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने खुद 150 सीटें जीतने की बात कही थी, लेकिन पार्टी तीन अंकों के आंकड़े को छू भी नहीं पाई। सही मायनों में कहें तो बीजेपी की इस जीत में एक तरह से हार छुपी हुई है और कांग्रेस की जीत । इस चुनाव के परिणाम बता रहें है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलने वाली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }