कंधे पर पत्नी का शव ढोने वाले दाना मांझी के पास अब नई वाइफ, नई बाइक,और नई…

| ख़बरें अब तक खास खबरे देश
Dana majhi life change now become rich

कहते है वक्त बदलते देर नहीं लगती, कुछ ऐसा ही वक्त बदला है ओडिशा के दाना मांझी का । दाना मांझी अपनी गरीबी की वजह से पूरी दुनिया की नजरों में आ गया था । पिछले साल अगस्त में दाना मांझी की एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई थी जिसमें मांझी पत्नी की मौत होने के बाद उसके शव को वो कंधे पर लेकर 10 किमी तक पैदल गया था क्योंकि उसके पास एंबुलेंस तक के पैसे नहीं थे।

लेकिन आज दाना मांझी की जिंदगी बदल गई है। आज दाना मांझी के पास खुद का मकान है , बैंक में 36 लाख रुपए का बैंक बैलेंस है , नई बीवी और नई बाइक भी आ गई है। एक साल में ही मांझी जमीन से आसमान तक पहुंच गया है । अब उसकी गरीबी उससे काफी पीछे छूट चुकी है। मांझी ने अभी अभी शो रुम से 65 हजार रुपये में हॉन्डा की बाइक खरीदी है । बाइक बाइक खरीदने के बाद मांझी उसी रोड पर गया जहां से वह अपनी पत्नी का शव ले गया था ।

Dana majhi

दरअसल पत्नी की मौत होने के बाद उसके शव को वो कंधे पर लेकर जाने वाले मांझी की तस्वीर सामने आने के बाद पूरी दुनिया उसे देखकर सन्न रह गई थी। जिसके बाद बहरीन के प्रधानमंत्री समेत दुनियाभर से मांझी के लिए वित्तीय मदद की गई जिसके चलते मांझी की गरीबी अब उससे काफी पीछे छूट गई है।

dana majhi bank balance

मांझी को बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल-खलीफा की तरफ से 9 लाख रुपये दिए गए। अन्य लोगों और संगठनों ने भी मांझी की ओर मदद का हाथ बढ़ाया। मांझी को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत घर का आवंटन किया गया।

Dana majhi new house

इस वक्त घर का निर्माण चल रहा है और मांझी आंगनवाड़ी विलेज सेंटर में रह रहा है। जिस मांझी के पास एक बैंक अकाउंट तक नहीं था उसके पास आज काफी पैसे फिक्स्ड डिपॉजिट में पैसे रखे हैं जो पांच साल बाद मैच्योर होंगे।




इतना ही नहीं, उसकी तीनों बेटियां भुवनेश्वर के एक बड़े स्कूल में पढ़ रही हैं। इन तीनों को स्कूल ने मुफ्त शिक्षा की सुविधा दी है । और तो और मांझी ने हाल ही में तीसरी शादी भी की है। बताया जा रहा है कि उसकी नई पत्नी प्रेग्नेंट हैं । हालांकि, जिंदगी पूरी तरह बदलने के बावजूद दाना मांझी अभी भी खेती करते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }