ट्रायल के दौरान दीवार तोड़ बाहर आई दिल्ली मेट्रो, 25 दिसंबर को होना है उद्घाटन

| ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे राज्य
Delhi metro magenta line trial rain come out from track

अपने उद्घाटन से ठीक पहले ही ट्रायल रन के दौरान मजेंटा लाइन पर चलने वाली मेट्रो दुर्घटना का शिकार हो गई है। कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन पर दिल्ली मेट्रो की एक ट्रेन ट्रायल रन के दौरान दीवार से टकरा गई और दीवार तोड़कर बाहर निकल गई । राहत की बात ये रही की इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ ।

दिल्ली मेट्रो फिलहाल मामले की जांच कर रही है, हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, घटना की वजह मानवीय भूल है । खास बात ये है कि ये इस मेट्रो का उद्घाटन 25 दिसंबर को होना है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करने वाले हैं । दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन सुविधा में दिल्ली मेट्रो को सबसे सुरक्षित साधनों में से एक माना जाात है। ऐसे में यह दुर्घटना मेट्रो सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा करती है।




बता दें कि नोएडा से साउथ दिल्ली की दूरी कम करने वाली दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन क्रिसमस के मौके पर पीएम मोदी करने वाले हैं। 25 दिसंबर से मैजेंटा लाइन के एक सेक्शन में ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा । ये मेट्रो बोटेनिकल गार्डेन से शुरू होकर कालकाजी मंदिर तक जाएगी । मैजेंटा लाइन के अंतर्गत बॉटेनिकल गार्डन और कालकाजी के बीच अभी लगने वाले 52 मिनट के समय में कमी आएगी, वहीं बॉटेनिकल गार्डन से ब्लू लाइन के रास्ते वायलेट लाइन से कालकाजी जाने के समय में सीधे 19 मिनट की कमी होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }