गुजरात चुनाव- 12 बजे तक 31% मतदान, पीएम मोदी और राहुल ने की ये अपील

| ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे राज्य
Gujarat Assembly elections voteing continue

गुजरात विधानसभा के लिए पहले चरण में दक्षिण और सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र की 89 सीटों पर वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। गुजरात में 12 बजे तक 31 फीसदी हुआ मतदान हो चुका है । मतदान को लेकर युवा लोगों में काफी उत्साह है । इन सीटों पर कुल 977 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं।मतदान केंद्रों के बाहर वोटरों की लंबी कतारें हैं। कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी की भी शिकायतें मिलीं, जिस वजह से मतदान बाधित हुआ। लेकिन बाद में ईवीएम को ठीक कर लिया गया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और निर्वतमान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने लोगों से बड़ी संख्या में आकर मतदान करने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वोट की अपील करते हुए कहा, ‘गुजरात में पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। सभी से अपील है कि रेकॉर्ड नंबरों में सामने आएं और वोट करें। मैं खासकर युवाओं से अपील करता हूं कि अपने अधिकार का प्रयोग करें। वहीं गुजरात सीएम विजय रुपाणी ने राजकोट में वोट डालने के बाद कहा कि, ‘हमें पूरा विश्वास है कि हम ही जीतेंगे। किसी तरह की चुनौती का कोई सवाल ही नहीं।




वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोगों से भारी संख्या में मतदान करने का अनुरोध किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मतदाताओं की भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा होती है। गुजरात चुनाव में पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों का बहुत स्वागत और अभिनन्दन। गुजरात की जनता से अपील है कि भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं।




गौरतलब है कि गुजरात में पहले चरण में कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि, द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिलों में वोटिंग हो रही है। गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर के बीच इसे प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिष्ठा और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }