अमेरिकी ने पाक से कहा- हाफिज सईद को फौरन गिरफ्तार करो, नहीं तो…

| international-news ख़बरें अब तक वर्ल्ड
hafiz saeed America worns Pakistan

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आंतकी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा कि हाफिज सईद की रिहाई के बाद जो दुष्परिणाम निकलेंगे उसके लिए पाक को तैयार रहना चाहिए । अमेरिका ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की तो इसका असर पाक और अमेरिका के रिश्तों पर भी पड़ेगा ।

हाफिज सईद की इस रिहाई पर मोदी सरकार कड़ी आपत्ति जता चुकी है, आतंक के खिलाफ भारत सरकार की मुहिम को अमेरिका का साथ मिला है । हाफिज सईद की रिहाई की निंदा करते हुए अमेरिका ने कहा, ‘पाकिस्तान का ये कदम गलत दिशा में उठाया गया कदम है। अमेरिका लश्कर-ए-तैयबा के नेता हाफिज सईद को पाकिस्तान में नजरबंदी से रिहा किए जाने को लेकर बेहद चिंतित है। पाकिस्तान सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि उसे गिरफ्तार किया जाए और अपराधों के लिए मामला दर्ज किया जाए।




हाफिज की रिहाई के बाद व्हाइट हाउस से एक बयान जारी कर कहा गया कि, “हाफिज की रिहाई के बाद पाक को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहद खराब संदेश गया है। अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने की पाक की प्रतिबद्धता पर भी सवाल उठने लगे हैं. पाकिस्तान ने कहा था कि वह अपनी जमीन पर आतंकवाद को पनपने नहीं देगा, लेकिन हाफिज की रिहाई के बाद पाक के इस दावे की भी पोल खुल रही है।

बता दें कि 2008 में मुंबई हमले के वक्त जब हाफिज सईद को पकड़ा गया था उस वक्त भी उसे रिहा कर दिया गया था। हाफिज सईद इसी साल जनवरी से घर में नजरबंद था। जमात-उद-दावा के प्रमुख सईद को लाहौर उच्च न्यायालय के एक आदेश पर 10 महीने की नजरबंदी बाद रिहा कर दिया गया ।




हाफिज सईद आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ है और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है। हाफिज सईद सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में वांटेड है.13 दिसंबर 2001 में संसद पर हुए हमले की साजिश रचने वालों में ये शामिल था, 11 जुलाई 2006 को मुंबई की ट्रेनों में हुए धमाकों में भी इसका हाथ था और मुंबई में 26/11 आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }