इस वजह से हरियाणा के 13 जिलों में 3 दिनों तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं हुई बंद

| ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे राज्य
no mobile internert in hariyana

हरियाणा सरकार ने 13 जिलों में अगले तीन दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। 26 नवंबर को एक जाट संस्था द्वारा और सत्तारूढ़ भाजपा के कुरुक्षेत्र से सांसद की दो अलग अलग जनसभाएं होनी हैं। सरकार ने इन जनसभाओं के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के उल्लंघन की स्थिति से बचने के लिए यह कदम उठाया है।

हरियाणा के जींद और रोहतक के जसिया में 26 नवंबर को दो अलग-अलग रैलियों के चलते माहौल तनावपूर्ण बन गया है। वाट्सएप संदेश और फेसबुक के जरिए दोनों रैलियों के लिए न केवल समर्थन जुटाया जा रहा, बल्कि एक दूसरे पर जमकर हमले भी बोले जा रहे हैं। ऐसे में किसी भी तरह के हंगामे से बचने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदेश सरकार ने राज्य के 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। यह सेवाएं 26 नवंबर की रात 12 बजे तक बंद रहेंगी।

एक आधिकारिक आदेश में बताया गया है कि जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी जिले इसमें शामिल हैं, इन जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्कों पर उपलब्ध कराए जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अगले तीन दिनों के लिए निलंबित रहेंगी।




हरियाणा के अतिरिक्त प्रमुख सचिव एस एस प्रसाद ने इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश में कहा गया है, ‘राज्य के जिलों के अधिकार क्षेत्र में शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी व्यवधान से बचने के लिए यह आदेश जारी किया गया है और अगले तीन दिनों के लिए यह आदेश प्रभावी रहेगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }