जम्मू-कश्मीर- गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन, सेना के इतने जवान लापता

| ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे राज्य
Jammu kashmir snow avalanche 3 army jawan missing

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में एक सैन्य चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आने से तीन सैनिक लापता हो गए हैं। गुरेज सेक्टर में भारी बर्फबारी हो रही है, जिसके कारण करीब 5 फीट तक बर्फ जमी गई है।जानकारी के मुताबिक बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में बर्फबारी के बाद हुए हिमस्खलन में 20 डोगरा बटालियन के तीन जवान लापता बताए जा रहे हैं। जवानों के लापता होने के बाद सुरक्षा बलों ने उनकी तलाश में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि अब तक जवानों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कल देर रात गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बक्तूर सैन्य चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गयी। उन्होंने कहा कि हिमस्खलन के बाद कम से कम तीन सैनिकों के लापता होने की सूचना है। लापता सैनिकों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन लगतार हो रही बर्फबारी के कारण बचाव एवं खोज के प्रयास प्रभावित हो रहे हैं।




वहीं भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने और श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ानें रद्द होने के बाद कश्मीर घाटी का आज पूरे देश से संपर्क टूट गया है। भारी बर्फबारी से दृश्यता खराब होने के कारण श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान सेवा प्रभावित हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }