कश्मीर के हंदवाड़ा में एनकाउंटर- 3 आतंकी ढेर, इस साल मारे गए इतने आतंकी

| ख़बरें अब तक देश
Kashimr army killed 3 terriorst in encounter

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सिक्युरिटी फोर्स ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ के दौरान एक आम नागरिक की भी मौत हो गई। उनीसू में देर रात शुरू हुआ एनकाउंटर बंद हो गया है। इस ऑपरेशन में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल रहे।आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। फिलहाल इलाके की घेराबंदी कर सेना के जवान क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं ।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि मारे गए तीनों आतंकी पाकिस्तानी नागरिक थे। पुलिस महानिदेशक वैद्य ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हंदवाड़ा के उनीसू में मुठभेड़ में तीनों आतंकियों को मार गिराया गया है। वैद्य ने ऑपरेशन में शामिल जवानों को इसके लिए बधाई देते हुए कहा कि भारी बारिश और ठंड के बावजूद हमारे जवान आतंकियों से पूरी रात लड़ते रहे और सभी को मार गिराया।

बता दे कि इस साल जम्मू कश्मीर में ऑपेरशन आल आउट के तहत सुरक्षाबलों ने करीब 205 आतंकियो को मार गिराया है, जबकि पिछले साल करीब 150 आतंकी मारे गए थे। इस साल सिक्युरिटी फोर्सेस की कार्रवाई में जो 200 आतंकी मारे गए, उनमें से 40 आतंकी डिस्ट्रिक्ट कमांडर या इससे ऊपर के लेवल के थे। इनमें से कई आतंकी चार-पांच साल से एक्टिव थे ।




इससे पहले 5 दिसंबर को साउथ कश्मीर में सिक्युरिटी फोर्स ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया। इसमें 2 पाकिस्तान के नागरिक थे। तीनों आतंकियों पर इस साल जुलाई में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में शामिल रहने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }