चारा घोटाला में लालू की किस्मत का फैसला आज, फैसले से पहले ये बोले लालू

| ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे
lalu Prasad yadav

बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा सहित 22 लोगों पर फैसला सुनाएगी । इस बड़े फैसले पर पूरे देश की नजर टिकी हुई है। राजद के बड़े नेता और कार्यकर्ता धीरे-धीरे रांची के सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट पहुंचने लगे हैं। फैसले के बाद राजद के बड़े नेता मीडिया से मुखातिब होंगे। कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

कोर्ट जाने से पहले लालू ने कहा कि फैसला जो भी आए सभी लोग संयम बरतें। लालू ने कहा कि फैसला जो भी आए हर आदमी लालू यादव बनकर बीजेपी के खिलाफ हमला बोला।लालू ने कहा कि जो भी फैसला आएगा लालू को मंजूर है, मेरे बाद मेरा बेटा तेजस्वी है, पूरा देश पूरी जनता देख रही है कि मुझे और मेरे परिवार को किस तरह बीजेपी परेशान करने की कोशिश हो रही है उसमें वो कामयाब नहीं होंगे।




वहीं उनके बेटे तेजस्वी यादवने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह सिर्फ बीजेपी की साजिश है। चारा घोटाले के बहाने हमारे पिता के मनोबल को तोड़नी की कोशिश की गई है ।बता दें कि इससे पहले मई महीने में मामले की सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने यादव के खिलाफ आपराधिक साजिश का मामला चलाने का आदेश दिया था। साथ ही कोर्ट ने कहा था कि 9 महीने के अंदर इस मामले की ट्रायल हो।

गौरतलब है कि चारा घोटाले का खुलासा साल 1996 में हुआ था ,उस वक्त लालू यादव राज्य के सीएम थे। ये मामला बिहार पशुपालन विभाग में करोड़ों रुपये के घोटाले से जुड़ा है। चारा घोटाले में कुल 950 करोड़ रुपये के गबन किए जाने का आरोप है । ‘चारा घोटाला’ मामले में कुल 56 आरोपियों के नाम शामिल हैं, जिनमें राजनेता, अफसर और चारा सप्लायर तक जुड़े हुए हैं।




मामले में सीबीआई जांच में लालू का नाम आने पर उन्होंने राज्य के सीएम पद से त्यागपत्र दे दिया था। घोटाले के आरोपियों में बिहार के दो पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र और लालूप्रसाद यादव सहित विद्यासागर निषाद, आर के राना, घ्रुव भगत, आईएए अफसर महेश प्रसाद और बेक जूलियस आदि नाम शामिल हैं। इसके अलावा कोर्ट ने मामले में लालू यादव को दोषी घोषित किया है। इसके लिए उनकी लोकसभा की सदस्यता छीन ली गयी और उन पर 11 साल तक कोई चुनाव लड़ने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }