चारा घोटाला में लालू यादव दोषी करार, इस दिन होगा सजा का एलान

| ख़बरें अब तक देश बड़ी ख़बरे
lalu prasad yadav court verdict

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। चारा घोटाले के आरोप में घिरे लालू यादव को लेकर स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया है । सजा का फैसला 2 जनवरी को सुनाया जाएगा । लालू को फिलहाल रांची जेल में भेजा जाएगा । लालू को रांची जेल के अपर डिवीजन सेल में रखा जाएगा। लालू पिछली बार भी इसी सेल में थे ।

लालू यादव के अलावा इस मामले में 12 अन्य को भी दोषी करार दिया गया है जबकि जगन्नाथ मिश्र समेत 7 अन्य को पूरे मामले में बरी कर दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद अब 3 जनवरी को सजा का ऐलान किया जाएगा। दोषी ठहराए जाने के बाद लालू यादव को सीधे हिरासत में लेकर जेल ले जाया जाएगा और सजा सुनाए जाने तक वो जेल में रहेंगे।

फैसला आते ही लालू यादव के समर्थकों में मायूसी फैल गई। फैसले आने से पहले राजद प्रमुख लालू यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं निर्दोष हूं और मुझे पूरा यकीन है कि मुझे इंसाफ मिलेगा।



बता दे कि कोर्ट ने ये फैसला देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये का फर्जीवाड़े के केस में सुनाया है । कुल चारा घोटाला करीब 950 करोड़ का बताया जाता है. इसमें लालू यादव पर कुल 6 अलग अलग मामले हैं, जिसमें से एक मामले के लिए लालू को 2013 में 5 साल की सजा सुनाई जा चुकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }