कानून व्यवस्था पर सरकार की नई कवायद

| ख़बरें अब तक
police-training-1
लखनऊ न्यूज 30 ब्यूरो- सूबे मे कानून व्यवस्था को और अधिक प्रभावी व सुदृढ़ बनाने के मकसद से शासन ने इटावा के सैफई और आगरा के बाह मे दो नये पुलिस प्रशिक्षण केंद्र खोलने का फ़ैसला किया है ! इन्हे मिलकर सूबे मे 14 पुलिस प्रशिक्षण केंद्र हो जाएँगे ! मौजूदा समय मे कुल नौ प्रशिक्षण केंद्र कार्यरत है और तीन प्रशिक्षण केंद्र निर्माणाधीन है ! राज्य सरकार जालौन के कालपी, सुल्तानपुर और कासगंज मे तीन नये प्रशिक्षण केंद्र बनाने के लिए पहले ही हरी झंडी दिखा चुकी है ! दरअसल पिछले दीनो 40 हज़ार सिपाहियों की भर्ती के बाद उनको प्रशिक्षण देने मे जो दिक्कते आई थी उसके बाद ही सूबे मे नये प्रशिक्षण केंद्र बनाने का फ़ैसला किया गया था ! इसके साथ ही राज्य सरकार ने दारोगा भर्ती के लिए स्नातक या समकक्ष परीक्षा में कम से कम 50 फीसदी अंको की अर्हता को समाप्त करने का ऐलान किया है। हाल ही में अगस्त माह में नये नियमों के मद्देनजर 50 फीसदी अंकों की अर्हता को अनिवार्य बनाया गया था।
गौरतलब है कि राज्य सरकार ने हाल ही में सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया को भी सरल बनाते हुए लिखित परीक्षा को समाप्त करने का फैसला लिया था। जिसके बाद जल्द ही 35000 सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया शुरु किये जाने का ऐलान भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }