मुलायम का ऐलान, इस जगह से ही लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश को लेकर कह दी ये बात

| ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे राज्य
Mulyam singh yadav fight from mainpuri for next loksabha election

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह ने 2019 लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मैनपुरी लोकसभा सीट का ऐलान किया है । मुलायम अभी आजमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं । इस बार के चुनाव में एक बार फिर मुलायम सिंह यादव अपने इलाके में अपना राजनीतिक वर्चस्व बढ़ाना चाहते हैं, यही वजह है कि उन्होंने ऐलान कर दिया कि वह अगला चुनाव मैनपुरी से ही लड़ेंगे ।

मुलायम सिंह ने कहा कि मैनपुरी से उन्हें पहचान मिली है यही उनका घर है। मैनपुरी से लोकसभा चुनाव जीतकर वे रक्षा मंत्री बने। यहां के सांसद बनने के बाद उन्हें प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने का भी गौरव मिला। इसलिए अब वे मैनपुरी से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मुलायम ने कहा कि आजमगढ़ से उनकी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी। लेकिन कुछ अपनों ने ही उन्हें वहां से चुनाव लड़ाकर फंसा दिया।

2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम ने आजमगढ़ और मैनपुरी दोनों सीटों से चुनाव लड़ा था लेकिन जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने मैनपुरी की सीट छोड़ दी थी । मैनपुरी से सीट छोड़ने के बाद उनके भतीजे तेज प्रताप यादव ने इसी सीट से जीत दर्ज की थी । मुलायाम के इस निर्णय के बाद वर्तमान सांसद, तेज प्रताप के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, हम देखेंगे कि उन्हें कहां से एडजस्ट किया जाये।




वहीं यूपी निकाय चुनाव में मिली हार को लेकर मुलायम सिंह ने एक बार फिर अपने बेटे अखिलेश यादव को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि निकाय चुनाव में सही तरह से टिकट नहीं बांटे गए । मुलायम ने कहा कि आज पार्टी में एकता नहीं है । अगर अखिलेश, शिवपाल को साथ लेकर चलते तो यूपी निकाय चुनाव के परिणाम बेहतर होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }