निठारी कांड- पंढेर-कोली को फांसी की सजा, देश के इतिहास में पहली बार होगा कुछ ऐसा

| Crime News ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे राज्य
Nithari murder case cbi court pronounce death punishment to koli pandher

नोएडा के बहुचर्चित निठारी कांड के नौवें मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को कोठी मालिक मोनिंदर सिंह पंढेर और नौकर सुरेन्द्र कोली को फांसी की सजा सुनाई है। सीबीआई की विशेष अदालत ने अभियुक्त सुरेंद्र कोली और मोनिंदर सिंह पंधेर को हत्या, रेप, अपहरण और सबूत मिटाने का दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुनाई है। ‌इसके साथ ही अदालत ने दोनों पर जुर्माना भी लगाया है।

सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी की अदालत ने बृहस्पतिैवार को करीब 15 मिनट की सुनवाई के बाद दोनों को दोषी करार दे दिया था। वहीं शुक्रवार को सजा पर बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने 1 बजे के बाद दोनों को फांसी की सजा सुना दी। इस मामले में आरोपी नौकर सुरेन्द्र कोली अकेला ऐसा शख्स है जिसे सबसे ज्यादा बार फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। देश के इतिहास में इससे पहले कभी किसी को इतनी बार मौत की सजा नहीं सुनाई गई हेै ।




सुरेंद्र कोली को अब तक 8 बार पहले ही फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। नौवां मामला घर में काम करने वाली मेड अंजलि का है, जिसकी रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। उसके खून से सने कपड़े कोठरी से बरामद किए गए थे। दोनों को डासना जेल भेज दिया गया है। बता दें कि निठारी कांड में मोनिंदर सिंह पंढेर और सुरेंद्र कोली के खिलाफ 16 मुकदमे चल रहे हैं, 8 मामलों में विशेष अदालत से फैसला सुनाया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }