ब्राह्मणों पर अपमानजनक टिप्पणी करने पर ओडिशा के मंत्री को मिली ये सजा

| ख़बरें अब तक बड़ी ख़बरे राज्य
Odisha minister damodar rout remove from cabinet

ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले ओडिशा के कृषि मंत्री दामोदर राउत को उनके मंत्रालय से बर्खास्त कर दिया गया। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर दामोदर राउत को उनके कृषि मंत्रालय से बर्खास्त कर दिया । पनटनायक ने कहा कि वह किसी भी जाति, पंथ और धर्म के ख्रिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के सख्त खिलाफ हैं। इसीलिए डॉ़ राउत को उनकी टिप्पणी के कारण मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया।

पटनायक ने कहा, ”किसी भी जाति, नस्ल या धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले किसी व्यक्ति को मैं सख्ती से नामंजूर करता हूं. मैंने डॉ राउत को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है । ”उनकी बर्खास्तगी को स्वीकार करने के लिए राज्यपाल को एक पत्र भी भेजा गया है” । हालांकि इस मामले में राउत की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है बता दे कि राउत बीजू जनता दल (बीजद) के उपाध्यक्ष भी हैं ।




गौरतलब है कि डॉ. राउत ने बीती 18 दिसंबर को मल्कानगिरी में एक समारोह में कहा था कि आदिवासी कभी भी भीख नहीं मांगते लेकिन ब्राह्मण भीख मांगते हैं। उनकी इस टिप्पणी को लेकर पूरे राज्य में ब्राह्मणों ने व्यापक विरोध कर राज्य के विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन करके असंतोष जाहिर किया। इस टिप्पणी के विरोध में ब्राह्मणों ने डॉ. राउत के गृह जिले जगतसिंघपुर में उनके सभी पारिवारिक कार्यक्रमों के बहिष्कार की भी घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }