पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां-पत्नी को दिया वीजा, इस दिन होगी मुलाकात

| ख़बरें अब तक देश वर्ल्ड
Pakistan give visa to kulbhusan jadav mother and wife

काफी जद्दोजहद और घेराबंदी के बाद अखिरकार पाकिस्तान ने अपने रुख में बदलाव किया है। पाकिस्तान ने भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को इस्लामाबाद आने के लिए आज वीजा जारी कर दिया । पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी । वीजा मिलने के बाद 47 साल के जाधव की पत्नी और मां अब उनसे मुलाकात कर सकेंगी ।

पाकिस्तान 25 दिसंबर को जाधव की मुलाकात उनकी मां और पत्नी से कराने पर सहमत हुआ है । वह भारत की इस मांग पर भी सहमत हुआ है कि उनके साथ इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी को भी जाने दिया जाए ।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया, ‘‘नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग ने आज कमांडर जाधव की मां और पत्नी को वीजा जारी किया ताकि वे उनसे मुलाकात के लिए इस्लामाबाद आ सकें ।’’




गौरतलब है कि पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने बीते अप्रैल में जासूसी और आतंकवाद के आरोप में जाधव को मौत की सजा सुनाई थी, जिसके बाद भारत ने मई में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) का रुख किया था । भारत की अपील पर अंतिम फैसला आने तक आईसीजे ने जाधव को मौत की सजा दिए जाने पर रोक लगा दी थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }