यूपी में 100 से ज्यादा प्राइमरी स्कूल ‘भगवा’ रंग में रंगे, लेकिन अब…

| ख़बरें अब तक राज्य
Uttar Pradesh pilibhit district school painted saffron colour

यूपी को भगवा रंग कुछ ज्यादा ही रास आ रहा है । योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के शासन में इमारतों का भगवाकरण जारी है। ऐनेक्स, सरकारी बंगलों और बसों के बाद अब पीलीभीत में सरकारी स्कूलों को केसरिया रंग में पेंट करने का मामला सामने आया है। पीलीभीत के 100 से ज्यादा प्राथमिक विद्यालय भगवा रंग में रंगे गए हैं। ये आदेश बाकायदा एक सरकारी सर्कुलर जारी करके किया गया है लेकिन इस पर विवाद होने पर अब स्कूल दोबारा सफेद रंग किया जाएगा।

दरअसल सर्व शिक्षा अभियान के मुताबिक प्राथमिक विद्यालय सफेद रंग के होने चाहिए और उनपर हरे रंग की पट्टी। लेकिन विरोध के बावजूद गांव के सरपंच ने इनको पेंट करवा दिया। ये भी कहा जा रहा है कि यह आदेश विभाग से नहीं बल्कि बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खुद जारी किए थे। इसके लिए बाकायदा सरकारी सर्कुलर भी जारी किया गया था। हांलाकि विवाद के बाद स्कूलों का रंग फिर से सफेद कराया जा सकता है।




इमारतों के भगवाकरण का सिलसिला अक्टूबर महीने से जारी है जब मुख्यमंत्री के दफ्तर ऐनेक्स को केसरिया रंग में पेंट किया गया था। लखनऊ से शास्त्री भवन में स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय पहले सफेद रंग से पेंट था। ऐनेक्स के बाद अब खबर है कि इलाहाबाद में माघ मेले के प्रशासनिक शिविरों को भी भगवा रंग में रंगा जा रहा है। पहले मेले में लगने वाले प्रशासनिक शिविर विभागों के रंग में रंगे होते थे लेकिन इस बार इन शिविरों को भगवा रंग दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }