दबंगों के दबाव में पंचायत चुनाव-बीजेपी

| खबरे
bjp-logo_52
लखनऊ न्यूज 30 ब्यूरो-भारतीय जनता पार्टी ने पंचायत चुनावों में हो रही हिंसा की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने में राज्य निर्वाचन आयोग व राज्य सरकार के सारे प्रयास विफल रहे।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि पंचायत चुनावों में तनाव व हिंसा की आशाकाएं पहले से ही व्यक्त की जा रही थी। जिलों की पुलिस और जिला प्रशासन ही स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए मुस्तैद नहीं था। राज्य र्निवाचन आयोग व राज्य सरकार होनों की संयुक्त जिम्मेदारी थी कि संवेदनशील व तनावपूर्ण र्निवाचन बूथों पर सुरक्षा की व्यवस्था चाकचैबन्द रखने की पूरी व्यवस्था करते। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि अपर्याप्त सुरक्षा प्रबन्ध तथा पंचायत चुनाव की दृष्टि से संवेदनशील स्थलों का आंकलन कर ऐसे तत्वों पर कड़ी निगाह व कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए के जिनसे चुनाव में हिंसा की आशंका थी।
हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि लखनऊ के उमरावल, रहीमाबाद तथा मलिहाबाद के कनार गोण्डा जनपद के फिरोजपुर, बहराइच के हुजूरपुर विकासखंड के बनपुरवा सुल्तानपुर के कौडि़हार फैजाबाद के फेलसंड़ा सीतापुर के उमरिया तथा बाराबंकी जनपद में कई जगह विवाद में कहीं फायरिंग हुई तो कही लाठीडंडा व पथराव की घटनाएं सामने आयी उससे यह स्पष्ट है कि प्रदेश सरकार व राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा संवेदनशील मतदान स्थलों के सुरक्षा प्रबन्धों में पर्याप्त सर्तकता नहीं बरती गयी।हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने राज्य निर्वाचन आयोग से व आगामी चरणों के पंचायत चुनाव के लिए संवेदनशील मतदाता स्थलों का आकंलन कर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। ताकि चुनाव शांतिपूर्ण ढ़ग से बिना सत्ता व दंबगई के दबाव में सम्पन्न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }