लालू यादव ने अमित शाह को नरभक्षी कहा, एफआईआर दर्ज

| खबरे
lalu

न्यूज 30 ब्यूरो- राजद सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ आदर्श आचार चुनाव संहिता के उल्लंघन का एफआईआर सचिवालय थाने में दर्ज कराया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 171 सी (2 बी), 171 एफ व 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एफआईआर सदर बीडीओ  के बयान पर दर्ज किया गया है। दरअसल शुक्रवार की सुबह लालू प्रसाद अपने सरकारी आवास 10 सकुर्लर रोड में मीडिया से बातचीत करते हुराष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी व पागल कह दिया था। थानाध्यक्ष अमरेंद्र झा ने बताया कि बीडीओ के बयान पर एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सीएम जयललिता के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट करने पर एफआईआर—-

तमिलनाडु के लोक गायक और शराब के खिलाफ मुहिम चलाने वाले शिवराज को राष्ट्रद्रोह के आरोप में शुक्रवार को तिरूचिरापल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर सीएम जयललिता के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट करने और एक गांव में कार्यक्रम के दौरान अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

54 वर्षीय शिवराज की गिरफ्तारी को एक कलाकार की स्वतंत्रता के खिलाफ असहनशीलता के मामले के तौर पर देखा जा रहा है। देश भर में केंद्र सरकार के खिलाफ साहित्यकार, वैज्ञानिक और फिल्मकार पहले से ही अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और समानता के मसले पर मोर्चा खोले हुए हैं।

लेकिन पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शिवराज ने विडियो और गाने सोशल मीडिया पर डाले हैं, जो राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आते हैं। वे लोगों को राज्य के खिलाफ उकसाने वाले हैं। सरकार और सीएम जयललिता के लिए घोर आपत्तिजनक हैं। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में शराब की दुकानों को बंद कराने को लेकर बनाए गए उसके गीत के बोल काफी निंदनीय और बगावती हैं।

ऐसा भी माना जा रहा है कि राज्य में शराब की दुकानों को बंद कराने को लेकर चलाए जा रहे अपने अभियान पर प्रशासन के रवैये से वह काफी दुखी था। उसके गाने और अन्य संदेशों से प्रभावित हो कुछ युवाओं ने शराब के सरकारी दुकानों में तोड़फोड़ कर दी थी। उनकी गिरफ्तारी के क्रम में ही शिवराज के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }