लखनऊ मेट्रो में साढ़े तीन किलोमाटर लंबे भूमिगत सेक्शन के लिए 1300 करोड़ का टेंडर

| खबरे
lucknow-metro

लखनऊ न्यूज 30 ब्यूरो- यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक ने नार्थ ईस्ट कॉरिडोर के लिए करीब साढ़े तीन किलोमीटर लंबे भूमिगत सेक्शन के टेंडर ड्राफ्ट को हाल ही में मंजूरी दे दी। जिसके बाद में इस टेंडर को जारी किया जा रहा है। अगले तीन महीने में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर के फरवरी मार्च तक हर हाल में भूमिगत खंड का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।चारबाग से केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बीच मेट्रो रेल परियोजना के तहत भूमिगत सेक्शन को लेकर करीब 1300 करोड़ रुपये का टेंडर है। इसके तहत ग्लोबल टेंडर प्रसारित किया गया है।
करीब 15 दिन पहले एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया था कि, इस टेंडर के लिए ईआईबी का अनुमोदन जरूरी है। दरअसल फंडिंग एजेंसी जब टेंडर को अप्रूव कर देती है, तब टेंडर को स्वीकार करने के लिए कंपनियों के बीच होड़ लगती है। जिससे हमको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। तब कहा गया था कि, ईआबी अधिकतम सात दिन का समय इस निविदा को अनुमोदित करने में लेगा।जिसके बाद तीन महीने की प्रक्रिया होगी।
तीन महीने में अंडरग्राउंड सेक्शन के निर्माण के लिए कंपनी का चयन कर के मार्च तक हर हाल में भूमिगत सेक्शन का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }