संडे के दिन करें सूर्य देवता की पूजा

| आपकी राशि
Surya-Dev_news30

रविवार सूर्य देव की पूजा का विशेष दिन है। अगर आपकी कुंडली में सूर्य का दोष है तो आपको सूर्य मंत्र का जाप करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को सभी ग्रहों का अधिपति माना गया है। सभी ग्रहों को प्रसन्न करने के बजाय यदि केवल सूर्य की ही आराधना की जाए और नियमित रूप से सूर्य देव को जल चढ़ाया जाए तो आपका भाग्योदय होने से कोई नहीं रोक सकता है।

अगर आप नियमित रूप से सूर्यदेव को जल अर्पित नहीं कर पाते हैं तो रविवार के दिन सूर्यदेव को जल चढ़ा सकते हैं। सूर्य देव बहुत ही जल्द प्रसन्न हो जाते है। सूर्यदेव की कृपा से व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान प्राप्त होता है।

साथ ही नौकरी और भाग्य संबंधी परेशानियां भी सूर्य पूजा से दूर होती हैं। रविवार के दिन सूर्य को जल अर्पित करते समय इस मंत्र का जाप करना चाहिए। ये उपाय सभी सुख प्रदान करने वाला माना गया है। जानिए रविवार के दिन किस तरह पूजा करनी चाहिए जिससे कि सूर्य भगवान जल्द ही आप पर प्रसन्न हो जाए।

रविवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान करें इसके बाद किसी मंदिर या घर में ही सूर्य को जल अर्पित करें। इसके बाद पूजन में सूर्य देव के निमित्त लाल पुष्प, लाल चंदन, गुड़हल का फूल, चावल अर्पित करें। गुड़ या गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं। साथ ही अपने माथें पर लाल चंदन से तिलक लगाएं।

सूर्य देव को जल अर्पित करते समय इस सूर्य मंत्र का जाप करें :-

ऊं खखोल्काय शान्ताय करणत्रयहेतवे।
निवेदयामि चात्मानं नमस्ते ज्ञानरूपिणे।।
त्वमेव ब्रह्म परममापो ज्योती रसोमृत्तम्।
भूर्भुवः स्वस्त्वमोङ्कारः सर्वो रुद्रः सनातनः।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }