कानून को धर्म से जोड़ने की कोशिश

| विशेष
Mahant Divya Giri

लखनऊ न्यूज 30 ब्यूरो- मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्या गिरी ने हजरतगंज में यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। धर्म को कानून का आधार बताते हुए उन्होंने कहा कि यह आस्था का विषय है। कानून व्यास्था सुधार के लिए बनाया जाता है इसलिए इसमें लोगों की श्रद्धा होनी चाहिए। करीब दो घंटे यातायात संभालने के दौरान उन्होंने लोगों को रोककर ट्रैफिक से जुड़े सवाल जवाब किए। महंथ देव्या गिरी ने कहा कि यातायात संभालने वाले ट्रैफिक कर्मियों की कमी है। शहर में बहुत सारे ऐसे संगठन है जो पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को महीने भर का वेतन भुगतान कर यातायात की सहयोग में लगा सकते हैं। इससे रोजगार का सृजन भी होगा और बिगड़ती हुई व्यस्था को पटरी पर लाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक वायलेंस में ज्यादातर भूमिका युवाओं की होती है।
यातायात नियामों का पालन करने के संदेश दे रही महंत ने इस दौरान ट्रैफिक अफसरों और सिपाहियों को दूर रखा। खुद लोगों से मिली और उन्हें रोककर ट्रैफिक से होने वाली परेशानियों को पूछा। ज्यादातर लोगों का कहना था कि नियमों को नजरअंदाज कर चलने वाले कानून का पालन करने वालों को भी परेशानी में डालते हैं। तेज रफ्तार वाहन चालाने या नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने वाले अपने आस-पास वालों के लिए समस्या खड़ी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }