वृन्दावन की भूमि आस्था और भक्ति की केन्द्र-शिवपाल सिंह यादव

| विशेष
ShivpalYadav_B_121015

लखनऊ न्यूज 30 ब्यूरो- उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने कहा कि वृन्दावन आकर बड़ी प्रसन्नता होती है. अगर मैं राजनीति में न होता तो संत, धर्माचार्य या भागवत वक्ता ही होता और मैं भी प्रवचन ही करता नजर आता. जब राजनीति छोड़ूंगा तो फिर से संतों की शरण में ही जाऊंजा. क्योंकि मैं राजनीति से पहले संतों की सेवा में काफी रहा हूं।वह वृन्दावन स्थित शांति सेवा धाम के शांति सेवा शिविर के उद्घाटन के लिए  मथुरा आये थे।

कैबिनेट मंत्री शिवपाल से मीडिया ने वृन्दावन के बांके बिहारी मंदिर को सरकार द्वारा जबरन अधिग्रहण करने पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि सरकार संस्थान को अधीन करने से पहले वहां की जनता और संस्था के लोगों से सलाह जरूर करेगी और समाज हित में ही कार्य किया जाएगा. इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि वृन्दावन की भूमि आस्था और भक्ति की केन्द्र है. यहां आने वाले श्रद्धालु भक्तों एवं दशनार्थियों के लिये ऐसे निर्माण लाभकारी हैं. सामाजिक संस्थायें सेवा कार्यों में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाती हैं. आज देश ही नहीं सम्पूर्ण विश्व में शान्ति, सद्भाव और प्रेम की आवश्यक्ता है.

देवकी नन्दन महाराज ने अपनी कथाओं के माध्यम से विश्व शान्ति का संदेश प्रसारित कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ऐसे शान्तिकारी प्रयासों में सभी के साथ है. इससे पूर्व उन्होंने उत्तर विश्व शान्ति सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आठ फरवरी से 17 फरवरी 2016 तक आयोजित श्री प्रियाकान्त जु दिव्य दर्शन महोत्सव में बसाये जाने वाले शान्ति सेवा शिविर के लिये छटीकरा-वृन्दावन मार्ग स्थित माँ वैष्णो देवी मन्दिर के समीप प्रस्तावित आयोजन स्थल पर भूमि पूजन किया गया।50 एकड़ भूमि पर विशाल शान्ति सेवा शिविर बसाया जायेगा. इसके पश्चात श्रीराधा युगल विग्रह को शोभायात्रा के साथ मधुर भजनों के मध्य शान्तिसेवा धाम स्थित नवर्निमित द्वितीय प्रकल्प तक लाया गया. इस विग्रह की प्रतिष्ठा एवं अनावरण आगामी फरवरी माह में होना है. शोभायात्रा में बड़ी संख्या में देश के विभिन्न स्थानों से आये अनुयायियों एवं कृष्ण भक्त नाचते गाते चल रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }