NGT ने दिल्ली में फैली गंदगी पर दिल्ली सरकार, नगर निगम और केंद्र सरकार को लगाई लताड़

| खास खबरे बड़े शहर बड़ी खबर महानगर राज्य
Lucknow : Samajwadi Party supremo Mulayam Singh Yadav, Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav and party's UP state president Shivpal Yadav at the inauguration of "Samajwad ka Sangarahalaya" at Jai Praksh Narayan Antarrashtriya Kendra in Lucknow on Tuesday. PTI Photo by Nand Kumar  (PTI10_11_2016_000140B)

देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम कर्मचारियों की समस्या पुरानी है। और इसके पहले भी इन लोगों ने हड़ताल कर दिल्ली को कूड़ा बना दिया था और आज फिर पिछले एक सप्ताह से कूड़े के ढेर पर खड़ी है। दिल्ली लेकिन हड़ताल की वापसी की कोई उम्मीद नहीं है। इस पर राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) ने राष्ट्रीय राजधानी में लगे कूड़े के ढेर को लेकर दिल्ली सरकार, नगर निगम तथा केंद्र सरकार को लताड़ लगाई है।





पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी लगातार सातवें दिन गुरुवार को भी हड़ताल पर बैठे रहे। आम आदमी पार्टी (आप) ने हालांकि आरोप लगाया है कि निगमकर्मियों को हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य किया गया, क्योंकि दिल्ली सरकार ने नगर निगमों को जो धन दिया, उसका दुरुपयोग किया गया और वह कर्मचारियों तक नहीं पहुंचा।




पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण जमा होते कूड़े के ढेर और उनसे निकलती बदबू से परेशान होकर न्यायाधिकरण ने इस हालत को लेकर जवाब मांगा है और सरकार तथा नगर निगम से ठोस कचरे से निपटने की योजना पेश करने को कहा है। एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार ने गुरुवार को कहा, दिल्ली सरकार व निगमों के बीच टकराव में आपने जनता का जीना मुहाल कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please enter the Text *







'); var MainContentW = 1070; var LeftBannerW = 120; var RightBannerW = 160; var LeftAdjust = 10; var RightAdjust = 10; var TopAdjust = 80; ShowAdDiv(); window.onresize=ShowAdDiv; }